Sunday, April 8, 2018

वाइल्ड एट हार्ट


                                                    लव मी टेंडर!

वाइल्ड एट हार्ट चलती फिरती फिल्म है। चलती फिरती फिल्म अच्छी होती है। न कोई मारपीट और न किसी तरह का अतिरेक। सस्पेंस की थोड़ी सी मात्रा में फिल्म बेहतरीन मनोरंजन के साथ मन को भर देती है।

लव मी टेंडर यह उस लड़की के लिए सिर्फ एक गाना नहीं बल्कि एक प्रमाण होता है जो वह हासिल करना चाहती है। उस लड़के के साथ हर तरह के पल बिताते हुए वह हरदम उसे खुला छोड़ती है। डिस्को में लड़का हीरो की तरह लड़की से दुर्व्यवहार करने वाले एक लड़के की पिटाई करता है। लड़की अंदर से एकदम खुश हो जाती है वैसे ही जैसे बाहुबली-2 में भरी सभा में बाहुबली द्वारा उस सेनानी का गरदन उड़ा देने पर बाहुबली की माशुका खुश हो जाती है।

खैर...!

लड़का यानि सेलर उस लड़की जिसका नाम लूला है, को बहुत दूर ले आता है। लड़का पैरोल पर बाहर है और लूला की मां उस लड़के को पसंद नहीं करती है। लूला के साथ बचपन में उसका चाचा बलात्कार करता है। बाद में चाचा की मौत एक सड़क दुर्घटना में हो जाती है। लूला और सेलर की पहली मुलाकात कब और कैसे होती है इसपर फिल्म खामोश रहती है।

बहरहाल, दूर कहीं लूला को मालूम चलता है कि वह गर्भवती है। सेलर को वह यह बात बताती है। फिल्म इस घटना को बॉलीवुड फिल्म की तरह ज्यादा नहीं खिंचता है। नॉर्मल सी बात होती है लेकिन लूला की परेशानी उसके चेहरे से साफ दिखती है।

लूला जितना दे सकती है उतना प्यार सेलर को देती है। सेलर भी उसकी जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार दिखता है।

सेलर नीचे गाड़ी का तेल बदलने गया हुआ है इस बीच वह आदमी ट्वाइलेट करने के लिए लूला की इजाजत से उसके कमरे में आता है। लूला अपना विवेक शायद खो चुकी होती है क्योंकि वह आभास नहीं कर पाती है कि वह बहुत सुंदर दिख रही है और वह कमरे में अकेली है।
भरे मसूढों वाला आदमी लूला को जकड़ता है और उससे कहलवाता है फक मी”!

लूला बुरी तरह सहमी सी पड़ी रहती है। सेलर के आने पर वह उसके किस का उस जोशीले अंदाज में रिप्लाई नहीं करती है जैसे पूरे फिल्म के दौरान वह करती आई है।

करवट दूसरी तरफ करते हुए वह कहती है आई विश, यू वुड सिंग मी लव मी टेंडर। लूला की आंखों में आंसू है।

सेलर उसे डिस्को में कह चुका था कि लव मी टेंडर बस वह अपनी पत्नी के लिए ही गाएगा।
दोनों बिस्तर पर एक दूसरे की तरफ पीठ करके रोते हैं। यह रोना ही उनके रिश्ते की हकीकत है।
फिल्म आगे बढ़ती है। सेलर ज्यादा रुपये कमाने के चक्कर में जेल जाता है। इधर लूला उसके जेल जाने के बाद भी वफादारी निभाती है और उसके बच्चे को जन्म देती है। लूला अपनी मां के खिलाफ जाकर ऐसा करती है।

सेलर जेल से लौटता है। लूला और अपने बेटे से मिलता है। थोड़ी दूर तक गाड़ी पर साथ चलने के बाद सेलर एक जगह उतर जाता है और फिर लूला और सेलर बिछड़ जाते हैं। सेलर वापस अपराध की दुनिया में जाता है लेकिन लूला का प्यार अब उसे पूरी ताकत से अपनी ओर खींचता है और आखिरकार सेलर सबकुछ छोड़कर वापस लूला के पास आ जाता है और उससे लिपट जाता है।
छह साल का बेटा अपने मॉम और डेड को इस तरह लिपटते देखता है तो हंसने लगता है।
फिल्म के आखिरी दृश्य में आखिरकार वह होता है जिसका इंतजार था। सेलर लव मी टेंडर लूला को गले लगाकर गाता है।

No comments:

Post a Comment